MJ Group Of Education Tuesday,Oct 26,2021

image description

आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम में आज एमजे कालेज के विद्यार्थी भी राष्ट्रीय सेवा योजना के बैनर तले शामिल हुए। आयोजन के मुख्य अतिथि सांसद विजय बघेल ने इस अवसर पर कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच है कि युवा स्वस्थ रहे, गतिशील रहे तभी राष्ट्र का सही मायने में विकास हो सकता है। एक शक्तिशाली राष्ट्र बनने के लिए भी यह जरूरी है।सांसद बघेल ने इस अवसर पर युवाओं को देश की एकता एवं अखण्डता तथा स्वयं को शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ रहने की शपथ दिलाई। स्वयंसेवकों ने प्रतिदिन अपने स्वास्थ्य के लिए आधा घंटा समय निकालने का वचन दिया।
नेवा युवा केन्द्र संगठन नई दिल्ली से इस कार्यक्रम के लिए विशेष रूप से पहुंचे श्री जैन ने कहा कि नई पीढ़ी ने आजादी के लिए हुए संघर्ष को देखा नहीं है। आजादी का हम सब केवल उपभोग कर रहे हैं। प्रधानमंत्री की मंशा है कि हम सभी अपनी आजादी को बनाए रखने तथा देश को और मजबूत करने के लिए सचेतन प्रयास करें। इसके लिए स्वयं को सभी प्रकार से स्वस्थ एवं मजबूत करने की आवश्यकता है।
एनएसएस के सभी स्वयंसेवकों ने यहां से एक रैली निकाली। इसे सांसद ने झंडा दिखाकर रवाना किया। पटेल चौक से निकल यह रैली जेल रोड होते हुए पद्मनाभपुर और वहां से सिविल लाइंस होते हुए मालवीय नगर चौक पर पहुंचकर सम्पन्न हो गई।
कार्यक्रम का संचालन लोक गायिका रजनी रजक ने किया। इस अवसर पर हेमचंद यादव विश्वविद्यालय के एनएसएस समन्वयक डॉ आरपी अग्रवाल, जिला संगठक विनय शर्मा, आदि भी उपस्थित थे।